Friday 17 October 2014

NDTV चैनल और चिदंबरम

NDTV मनी लांड्रिंग केस मेंसीबीआई जांच के लिए पूर्व मुख्य न्यायाधीश आर सी लाहोती समेत कइयों ने नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है 
पूरा मामला ये है कि 
पूर्व वित्तमंत्री और कान्ग्रेस नेता चिदंबरम ने अपने कई हजार करोड़ रुपये की ब्लैकमनी NDTV न्यूज चैनल में निवेश कर ह्वाइट कर लिया.
इस NDTV चैनल ने विदेश में अपना एक न्यूज चैनल लांच करके इस धन को खपाया.
भारत के कई इनकम टैक्स अधिकारियों ने NDTV चैनल और चिदंबरम के प्रभाव में हजारों करोड़ रुपये के ट्रांजैक्शन पर परदा डाल दिया और इसे वैध करार दिया था।
पर जब इस पर नजर कुछ अन्य आईआरएस अफसरों की पड़ी तो इन्होंने NDTV चैनल से हजारों करोड़ रुपये आने के स्रोत के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी.
पर NDTV इसे देने से आनाकानी करता रहा ....
कहा जा रहा है कि धन के स्रोतकी जानकारी देते ही चिदंबरम और कई कान्ग्रेसी नेताओं की जानकारी बाहर आ जाएगी और सबको पता चल जाएगा कि ये रकम भारत में टेलीकाम कंपनियों को फेवर देने और अन्य तरह की दलाली-करप्शन के जरिए एकत्रित किया गया है. एक आईआरएस अफसर एसके श्रीवास्तव इस मसले की तह तक जाने का प्रयास कर रहे थे,उन्हें कई तरह के आरोपों में फंसाकर लगभग कार्यमुक्त सा कर दिया गया था.
एसके श्रीवास्तव को दिमागी तौर पर गड़बड़ यानि पागल भी करार दिया जा चुका था.
NDTV चैनल और चिदंबरम का फेवर करने वाले कुछ आईआरएस अफसरों ने बदले की भावना के तहत घोटाले को उजागर करने वाले आईआरएस अफसर एसके श्रीवास्तव पर कई तरह के आरोप भी जड़ दिए थे.
लेकिन अब आईआरएस अधिकारी एसके श्रीवास्तव जो जंग एनडीटीवी और चिदंबरम के काले गठजोड़ के खिलाफ लड़ रहे हैं, उसे समर्थन देने वालों में अब एस. गुरुमूर्ति , पूर्व मुख्य न्यायाधीश आर सी लाहोटी भी साथ आ गये हैं।

No comments:

Post a Comment